AGRICULTURE IS PRIME SEVICE FOR MANKIND

क्या चंदन की खेती से करोड़ों की कमाई संभव है?

चंदन की खेती के नियम चंदन की खेती को लेकर अधिकांश किसानों में संशय है जैसे.  क्या सरकार द्वारा इस खेती की अनुमति है? क्या बेचना कानूनी है? हम कैसे बेचेंगे? और इस फसल को उगाने के लिए कौन मार्गदर्शन करेगा? हम यहां पर उन सब प्रश्नों के उत्तर देने की कोशिश करेंगे। देश मेंContinue reading “क्या चंदन की खेती से करोड़ों की कमाई संभव है?”

महोगनी की खेती को अपनाकर कैसे करें भविष्य सुरक्षित

  महोगनी वृक्ष   महोगनी एक तरह का पर्णपाती वृक्ष है और दक्षिण अमेरिका और डोमिनिकन गणराज्य का राष्ट्रीय वृक्ष है. यह अफ्रीका और अमेरिका में पाया जाने वाला पौधा हे जिसकी लकड़ियों से लेकर पत्तियां और फल सभी की देश और दुनिआ में भारी मांग है। महोगनी  की ऊंचाई लगभग 50~70 फिट तक होती है औरContinue reading “महोगनी की खेती को अपनाकर कैसे करें भविष्य सुरक्षित”

ड्रमस्टिक (सहजन) की खेती में सुरक्षित करियर कैसे बनाया जाए!

ड्रम स्टिक (सहजन) क्या है ? सहजन को मुनगा, मोरिंगा  या सुरजना  के नाम से जाना जाता है । इसका वनस्पतिक नाम मोरिंगा ओलीफेरा (Moringa oleifera) है। इसकी ख़ासियत एक बड़ी ख़ासियत यह भी है कि यह कमजोर जमीन पर भी बग़ैर सिंचाई व देखभाल के सालों भर हरा-भरा रहता है सहजन या मुनगा केपौधेContinue reading “ड्रमस्टिक (सहजन) की खेती में सुरक्षित करियर कैसे बनाया जाए!”

WE ARE HERE TO SERVE YOU BETTER

Get new content delivered directly to your inbox.

%d bloggers like this: